ओयो कर रहा है विभिन्न देशों में शीर्ष स्तर पर अधिकारियों की नियुक्ति; दुबई में हुई Oyo Homes की शुरुआत

ओयो (OYO), पिछले कुछ समय से वर्ष 2020 तक दुनिया की सबसे बड़ी होटल श्रृंखला बनने के अपने बुलंद सपनों का पीछा कर रहा है। पिछले कैलेंडर वर्ष में, कंपनी ने चीन, स्पेन, यूके, दुबई, इंडोनेशिया, मलेशिया जैसे कई अन्य देशों में कदम रखा था।

इससे पहले कि हम ओयो के तेजी से बढ़ते इस विस्तार को समझ पाते, कंपनी ने चीन को भारत से भी बड़ी रूम इनवेंटरी के साथ अपने दूसरे होम मार्केट में बदल दिया।

अपने विस्तार को और अधिक ठोस बनाने के नवीनतम कदम में, रितेश अग्रवाल के नेतृत्व वाली बजट होटल श्रृंखला, तेज़ी से शीर्ष स्तर की नियुक्ति कर रही है, जिसके अंतर्गत इसने कई देशों के लिए अपने नए प्रबंधन प्रमुख नियुक्त किए।

सबसे पहले, चीन में, कंपनी ने विविध कार्यों के लिए शीर्ष पदों पर नियुक्ति की है, जिसमे से सबसे नवीनतम नियुक्ति, मुख्य परिचालन अधिकारी सैम शि की है।

इस पद के लिए OYO में शामिल होने से पहले, शी एशिया पल्प एंड पेपर कंपनी (Asia Pulp & Paper Co.) में अध्यक्ष का पद संभाल रहे थे। उन्होंने इससे पहले रेड बुल (Red Bull), पेप्सी चाइना (Pepsi China) और एकोर समूह (Accor Group) के साथ भी काम किया है।

शी, चीन में शीर्ष स्तर की टीम में शामिल हो गए हैं जिसमें पहले से ही मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में विल्सन ली, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में जिया ज़ो और मुख्य मानव संसाधन अधिकारी के रूप में टोनी लियांग थे। पिछले 12 महीनों में हुई नियुक्तियों का ये सभी हिस्सा रहे हैं।

ये सभी मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीधे रितेश अग्रवाल को रिपोर्ट करेंगे क्योंकि वह अपनी व्यक्तिगत क्षमता में चीन के संचालन की देखरेख कर रहे हैं।

चीन के अलावा, कंपनी ने तीन और डिवीजनों के प्रमुख लोगों को भी नियुक्त किया।

यूरोप डिवीजन जिसमें स्पेन और पुर्तगाल के कई शहर शामिल थे, अब एंड्रयू वर्बिट्स्की के नेतृत्व में होगा, जबकि टोबियास जोर्क को पहले ही इस डिवीज़न के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था जब ऑपरेशन शुरू किया गया था। वेरबिट्स्की इससे पहले एयरबीएनबी (Airbnb) और डिलिवरी हीरो (Delivery Hero) में कार्य कर चुके हैं। ब्रिटेन के देश के प्रमुख की भूमिका जेरेमी सैंडर्स को दी गई है और तान मिंग लुक अब मलेशिया देश के प्रमुख के रूप में काम करेंगे।

वेरबिट्स्की, सैंडर्स और लुक, ओयो होटल श्रृंखला के सीओओ अभिनव सिन्हा को रिपोर्ट करेंगे, जो अग्रवाल को खुद रिपोर्ट करते हैं।

एनट्रैकर ने विशेष रूप से चीन, दुबई, यूके, स्पेन और पुर्तगाल जैसे देशों में OYO के विस्तार को रिपोर्ट किया था। इन देशों में शीर्ष-स्तर की नियुक्ति के अलावा, कंपनी एक नए उत्पाद के लॉन्च के जरिये दुबई में भी विकास कर रही है।

OYO भारत में एक होम मैनेजमेंट चेन संचालित करता है, जहाँ कंपनी OYO होम्स के वर्टिकल के तहत रूम इन्वेंट्री में विविधता लाने के लिए उपयोग में होने वाले होम, विला, थीम हाउस को होटलों में परिवर्तित करती है।

दुबई में इसी वर्टिकल को इसी नाम के तहत लॉन्च किया गया है (OYO होम्स), और इकॉनोमिक टाइम्स को कंपनी द्वारा दिये गए बयान के अनुसार, देश में इस श्रृंखला का बहुत स्वागत हो रहा है।

अब तक, कंपनी ने 40 घरों के साथ शुरुआत की है और अगले 6 महीनों में वे इस संख्या को 200 तक बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here